HINDI NEWS CHANNELS

 भारत में समाचार का महत्व हमेशा से उच्च रहा है और समाचार टीवी चैनल भारतीय जनमानस को ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करने का माध्यम बन गए हैं। यहाँ हम आपको भारतीय समाचार टीवी चैनलों के बारे में कुछ जानकारी प्रदान कर रहे हैं:

NDTV: NDTV (New Delhi Television) एक प्रमुख न्यूज़ नेटवर्क है जिसने लोकप्रिय समाचार और वाणिज्यिक चैनलों की शुरुआत की है। यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय घटनाओं की विस्तृत कवरेज प्रदान करता है।

Aaj Tak: आज तक भारत का एक प्रमुख हिंदी समाचार चैनल है, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है। यह लाइव समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़, और विशेष चर्चाओं की पेशेवरता प्रदान करता है।

Republic TV: रिपब्लिक टीवी एक व्यापारिक न्यूज़ चैनल है जिसका मुख्य उद्देश्य "स्वराज्यमादेशम् शस्त्रं" (जनता का शस्त्र डीलीवर करता है) है। यह अक्षरशः विचारधारा और व्यावसायिक दृष्टिकोण के साथ समाचार प्रस्तुत करता है।

Times Now: टाइम्स नाउ एक प्रमुख इंग्लिश न्यूज़ चैनल है जिसका मुख्यालय मुंबई में है। यह विशेष रूप से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय घटनाओं की कवरेज करता है।

India TV: इंडिया टीवी एक अन्य प्रमुख हिंदी समाचार चैनल है जो ब्रेकिंग न्यूज़, ताज़ा ख़बरें, और विशेष चर्चाओं की पेशेवरता प्रदान करता है।

ये केवल कुछ प्रमुख भारतीय समाचार टीवी चैनल हैं जो लाखों लोगों को ताज़ा और विश्वसनीय समाचार प्रदान करने में सहायक होते हैं।

1. AAJTAK live

 
 
2. Republic TV
 


3. TV9 Bharatvarsh

4. INDIA TV

           

 
5. Zee NEWS
 
 
 
6. Republic TV eng
 

 7. News India 18


8. News 24 Live

 
9. NDTV 24x7
 
 
10. CNN News18
 

 




 



Comments